Mon, Oct 25, 2021
Updated 4:16 pm IST
Updated 4:16 pm IST

ATP रैंकिंग: जोकोविक फिर बने नंबर-1

Published on : Feb 3, 2020, 00:00 AM
By : Beuro
news

HIGHLIGHTS

लंदन  (एजेंसी) >>>>>>>    रिकॉर्ड आठवीं बार आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने सोमवार को जारी पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की ताजा रैकिंग में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। जोकोविक ने रविवार को आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराकर आठवीं बार साल के पहले ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम कर लिया।

जोकोविक ने पांचवीं सीड आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 6-4, 4-6, 2-6, 6-3, 6-4 से मात देकर अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

32 साल के जोकोविक अपने 17वां एकल ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ रैकिंग में शीर्ष पर 276वें सप्ताह की शुरूआत करेंगे। जोकोविक ने स्पेन के राफेल नडाल से नंबर-1 का स्थान हासिल किया है।

नडाल ने पिछले साल चार नवंबर को जोकोविक को हराकर पहला स्थान हासिल किया था। जोकोविक अब स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के शीर्ष पर रिकार्ड 310 सप्ताह के रिकार्ड से ज्यादा पीछे नहीं है।

जोकोविक अगर पांच अक्टूबर तक रैंकिग में शीर्ष पर रहते है तो फेडरर का रिकार्ड तोड़ देंगे। नडाल अब दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं जबकि फेडरर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार है।

पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल और अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने वाले थीम एक स्थान के सुधार के साथ 7045 रेटिंग अंक लेकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि रूस के डेनिल मेदवेदेव चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। 

INSIDE STORY
image

स्पेशल रिपोर्ट

चीन का वुहान: जहां से शुरू हुआ कोरोना का कहर

पटना >>>>>>> वुहान शहर का नाम भले हीं चीन के बीजिंग या शंघाई जैसे शहरों के तौर पर नहीं लिया जाता है, लेकिन दुनिया के नक्शे पर अपना वजूद रखने वाले इस शहर का नाम कोरोना वायरस को लेक

image

देश

आखिर क्यों जरूरी है लॉकडाउन बढाना?

पटना: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की थी। यह अवधि आगामी 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। लोगों के मन एक सवाल उठ रहा है कि क्या 15 अप्रै

image

बिहार

बिहार में पूर्ण शराबबंदी ! सिर्फ एक ढकोसला.....

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले हीं इस बात का डंका बजा रहे हों कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। शराब के मामले में कोई समझौता नहीं करेंगे। लेकिन स्थिति बद से बदतर है। शराब माफियाओं का दबदबा पूरे बिहार